ये हैं Truecaller के 6 hidden फीचर्स, आपके लिए होंगे यूजफुल

गैजेट डेस्क। TrueCaller ऐप को आप में से अधिकतर लोग यूज करते होंगे। लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि इस ऐप से कॉल करने वाले का नाम पता जानने के अलावा और भी कई काम किए जा सकते हैं। हम बता रहे हैं ट्रूकॉलर के 6 हिडन फीचर्स के बारे में- 
क्या हैं वो फीचर्स...
1. ब्लॉक करें कॉल्स 
ट्रूकॉलर ऐप कुछ खास नंबर्स से आने वाले कॉल ब्लॉक कर सकता है। अगर आपको लगता है कि कोई किसी खास नंबर से आपको परेशान कर रहा है (जैसे कि 8051 से उस नंबर की शुरूआत होती है।) तो उस नंबर के पहले '8051' नंबर ऐड करें और उस नंबर से आने वाले कॉल्स को ब्लॉक कर दें।
कैसे करें- 
> इसके लिए सबसे पहले आपको ट्रूकॉलर के ब्लॉक ऑप्शन में जाना है।
> इसमें आपको + पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको 4 ऑप्शन्स दिखाई देंगे। जिसमें से Number Series पर क्लिक करना है।
> इसके बाद एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको नंबर सीरीज के पहले 4 डिजिट टाइप करने हैं, जैसा कि ऊपर बताया गया है। इसके बाद OK प्रेस करना है और उस नंबर से आने वाले सभी कॉल्स ब्लॉक हो जाएंगे।  
2. बिना डाटा पैक के कर सकते हैं यूज 
ये ऐप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी काम करता है। एक बार नंबर पहचान लेने पर फोन में डाटा कनेक्शन न होने के बावजूद भी ये अगली बार कॉलर के बारे में जानकारी दे देगा।

आगे की स्लाइड्स पर जानें बाकी ट्रूकॉलर के बाकी फीचर्स के बारे में...

3. ट्रूडायलर को डिफॉल्ट डायलर की तरह यूज करें 
ट्रूकॉलर से आप कॉल ब्लॉक करने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकते हैं। इसका एक डायलर ऐप भी है, जिसे आप डिफॉल्ट डायलर की तरह भी यूज कर सकते हैं। Truedialer नाम का ये ऐप ट्रूकॉलर के साथ सिंक हो जाता है। इसका डिस्कवरी फीचर फेसबुक और ट्विटर के मेथड पर काम करता है। 
ये आपकी लोकेशन और कॉन्टैक्ट लिस्ट पर काम करता है। इससे आपको अलग से नंबर सर्च करने या किसी को ब्लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


4. सर्च की मदद से ढूंढें नंबर 

ट्रूकॉलर में एक सर्च बार है, जो ऐप खोलने पर दिखाई देती है। इसमें कोई भी नंबर टाइप करके सर्च किया जा सकता है। आप नाम या एड्रेस टाइप करके भी किसी का नंबर तलाश कर सकते हैं।
6. अपना नंबर ट्रूकॉलर डाटाबेस से हटाएं

अगर आप नहीं चाहते कि आपका नंबर ट्रूकॉलर के पास हो तो आप ट्रूकॉलर ऐप के डाटाबेस से अपना नंबर हटा भी सकते हैं। इसके लिए आपको ट्रूकॉलर की वेबसाइट
http://www.truecaller.com/unlist पर जाना होगा। इसके बाद कंट्री कोड के साथ अपना मोबाइल नंबर टाइप करें। यहां आपको बताना होगा कि आप इस नंबर को क्यों हटाना चाहते हैं। इसके बाद Captcha डालना होगा और अंत में अनलिस्ट बटन पर क्लिक करना होगा।


Comments

Popular posts from this blog

Jesus-shaped cloud suddenly appears in sky comforting residents of city ravaged by killer landslide

Top amazing Lifehacking Apps for camera